▶स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज ने एलीटकोर टेक का अधिग्रहण:
  • → स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज ने दूरसंचार साफ्टवेयर उत्पाद कंपनी इलीटकोर टेक्नोलॉजी का 180 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने की घोषणा की। इससे कंपनी को अपने दूरसंचार कारोबार का विस्तार करने में मदद मिलेगी।
▶सेबी ने पीएसीएल पर 7,269 करोड़ रुपये जुर्माना लगाया:
  • → बाजार नियामक सेबी ने किसी कंपनी पर लगाये गये जुर्माने के पुराने सारे स्तर को पार करते हुए पर्ल्स एग्रोटेक कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसीएल) और इसके चार डायरेक्टर पर 7,269 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।
▶इन्फोसिस (Infosys) बनायेगी जीएसटी (GST) के लिए सॉफ्टवेयर:
  • → भारत सरकार ने अपने अति महत्वाकांक्षी कानून जीएसटी (GST) के टेक्निकल कार्य का ठेका इन्फोसिस (Infosys) को दे दिया है।
▶एशियाई विकास बैंक ने घटायी भारत की अनुमानित विकास दर:
  • → एशियाई विकास बैंक (ADB) ने चालू वित्तीय वर्ष में भारत का अनुमानित सकल विकास वृद्धि (GDP) दर का घटा दिया है। एशियाई विकास बैंक ने वित्तीय वर्ष 2015-16 में भारत की जीडीपी ग्रोथ दर 7.8% घटाकर 7.4% कर दी है।
▶हिंदी के प्रसिद्ध लेखक डॉ कमल किशोर गोयनका 24वें व्यास सम्मान से पुरस्कृत:
  • → प्रसिद्ध हिंदी लेखक डॉ कमल किशोर गोयनका को 22 सितंबर 2015 को वर्ष 2014 के लिए 24वें व्यास सम्मान से पुरस्कृत किया गया. उन्हें उनकी रचना ‘प्रेमचंद की कहानियों का काल क्रमानुसार अध्ययन’ के लिए सम्मानित किया गया.
▶आदित्य बिरला समूह द्वारा ऑस्ट्रेलियाई कॉपर खान को 10.75 मिलियन डॉलर में बेचने की घोषणा:
  • → आदित्य बिरला मिनरल लिमिटेड (एबीएमएल) ने 21 सितम्बर 2015 को क्वींसलैंड, ऑस्ट्रेलिया में अपने बंद पड़े बिरला माउंट गॉर्डन (बीएमजी) कॉपर खान, लाइट हाउस मिनरल होल्डिंग को 10.75 मिलियन डॉलर में बेचने की घोषणा की है.


Post a Comment

 
Top