▶संयुक्त राष्ट्र फाउंडेशन में पहली वैश्विक दूत बनाई गईं पॉप सिंगर जेनिफर लोपेज:
  • → हॉलीवुड गायिका-अभिनेत्री जेनिफर लोपेज संयुक्त राष्ट्र फाउंडेशन में लड़कियों और महिलाओं के लिए पहली वैश्विक दूत बनाई गई हैं।
▶दूरसंचार कंपनी यूनीनोर ने नाम बदलकर किया टेलीनोर:
  • → दूरसंचार कंपनी यूनीनोर ने अपना ब्रांड नाम बदलकर टेलीनोर कर लिया जो कि उसकी पैतृक कंपनी का नाम भी हैं इसके साथ ही कंपनी ने काल ड्राप भरपाई पेशकश को अपने नेटवर्क से की जाने वाली सभी कालों के लिए लागू किया है।
▶रियर एडमिरल संजय महिंद्रू ने फ्लैग ऑफिसर पनडुब्बी का पदभार संभाला:
  • → रियर एडमिरल संजय महिंद्रू एनएम ने 25 सितंबर 2015 को रियर एडमिरल एस वी बोखारे से फ्लैग ऑफिसर पनडुब्बी का पदभार ग्रहण किया। रियर एडमिरल महिंद्रू को 01 जनवरी 1985 को कमीशन मिला था और वे पनडुब्बी विंग में 27 वर्ष सेवा कर चुके हैं।
▶अमेरिका में बसे भारतीयों ने मिशन 2022 का शुभारंभ किया:
  • → अमेरिका में रहने वाले 30 लाख भारतीयों ने 22 सितंबर 2015 को मिशन 2022 का शुभारंभ किया. इसे अमेरिका– भारत साझेदारी को 21वीं सदी का निर्णायक साझेदारी बनाने के लिए भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के साथ मिलकर शुरु किया गया. 
▶मैथियास मुलर फॉक्सवैगन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त:
  • → मैथियास मुलर जर्मन कार कंपनी फॉक्सवैगन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) 25 सितंबर 2015 को नियुक्त किए गए.
▶सानिया ने हिंगिस के साथ गुआंगझोऊ में जीता ख़िताब:
  • → सानिया मिर्ज़ा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने चीन में चल रही गुआंगझोऊ इंटरनेशनल वूमन्स ओपन का ख़िताब अपने नाम कर लिया है। सानिया-हिंगिस की टॉप सीड जोड़ी ने शिलिन ज़ु और ज़िआओडि यू की चीनी जोड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से सीधे सेटों में हरा दिया।
▶चैतन्य तम्हाणे की मराठी फिल्म 'कोर्टहोगी ऑस्कर में भारतीय एन्ट्री:
  • → 'सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म' के राष्ट्रीय पुस्कार सहित 18 अंतरराष्ट्रीय अवार्ड जीत चुकी मराठी फिल्म 'कोर्ट' 88वें ऑस्कर फिल्म पुरस्कारों (एकैडमी अवार्ड्स) में भारत की ओर से आधिकारिक प्रविष्टि होगी।

Post a Comment

 
Top